हिंदी
Login Sign Up
Hindi-English > इंकारी

इंकारी in English

pronunciation: [ imkari ]  sound:  
इंकारी sentence in Hindi
TranslationMobile
Noun
• negative
Examples
1.अगर सत्य के इंकारी आज भी उस हुज्जत तक पहुंच गये....

2.कोई खुदा (ईश्वर) का इंकारी ही इस सत्य का इंकार कर सकता है।

3.परिवादी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से एक नोटिस विपक्षीगण को दिनांक 25-6-2009 को प्रेषित किया, जो इंकारी के साथ दिनांक 27-6-2009 को प्राप्त हुआ और विपक्षीगण ने प्रश्नगत चेक में वर्णित धनराशि का भुगतान नहीं किया।

4.लुटेरों के भागने के बाद आई पुलिस हरनाम नगर रेलवे फाटक के पास मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने किया लूटने का प्रयास दिमाग की बत्ती बुझा रही फेसबुक पर इंकारी अमूमन आपने कभी न कभी फेसबुक पर आई फ्रेंड को इग्नोर जरूर किया होगा।

5.विद्वान अधिवक्ता द्वारा यह भी तर्क दिया गया कि थोड़ी देर के लिए यह मान लिया जाये कि अभियुक्त एवं मृतका के प्रेम संबध थे और अभियुक्त द्वारा मृतका से विवाह करने से इंकार किया गया, तो अभियुक्त की इंकारी को मृतका को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करना नहीं माना जा सकता।

6.फिर भी महाज़े इख़तिलाफ़ को मज़बूत करने के लिये उस ने ज़रुरी समझा कि उन्हें यह ज़िहन नशीन कराए कि हज़रत असहाबे सलासा की फ़ज़ीलत से इंकारी और उन की दुशमनी और इनाद रखते हैं और सनद में आप की तहरीर को पेश करे और उस के ज़रीए से अहले इराक को और भी वर्गलाए, क्यों कि उन की अकसरीयत उन खोलफ़ा के माहौल से मुतअस्सिर और उन की फ़ज़ीलत व बर्तरी की काइल थी।

Definition
इन्कार या अस्वीकार करने वाला:"लोगों ने इन्कारी व्यक्ति की बहुत पिटाई की"
Synonyms: इन्कारी, इनकारी, अस्वीकार कर्ता, अस्वीकार कर्त्ता,

स्वीकार न करने की क्रिया या भाव:"प्रधानाचार्य ने मेरे प्रार्थना पत्र पर अपनी अस्वीकृति जताई"
Synonyms: अस्वीकृति, असम्मति, असहमति, नामंजूरी, इन्कारी, इनकारी,


What is the meaning of इंकारी in English and how to say imkari in English? इंकारी English meaning, translation, pronunciation, synonyms and example sentences are provided by Hindlish.com.