हिंदी
Login Sign Up
Hindi-English > ईंट का भट्ठा

ईंट का भट्ठा in English

pronunciation: [ imta ka bhatha ]  sound:  
ईंट का भट्ठा sentence in Hindi
TranslationMobile
Noun
• brickyard
ईंट    brick debris diamond mud block brique
ईंट का    bricky brick
का    presumably belonging to of by squander encode
भट्ठा    brickkiln kiln slit limekiln
Examples
1.हां, मुखियाजी ने ईंट का भट्ठा जरूर लगवा लिया.

2.किसी को नहीं पता ईंट का भट्ठा बिठाने के बाद कैसे बाबा बना निर्मलजीत सिंह नरूला

3.अश्लील, इंदर सिंह नामधारी, करामात कहर, गलत खेल, ट्विटर, निर्मल नरुला, निर्मल बाबा, पुलिस, भ्रष्टाचार, मीडिया दरबार, साले, हाई कोर्ट किसी को नहीं पता ईंट का भट्ठा बिठाने के बाद कैसे बाबा बना निर्मलजीत सिंह नरूला

4.मैं जब भी गाँव में रहता घूम-घूमकर एक-एक पेड़ को सहलाता और प्यार करता पर मेरे ये मासूम हरे-भरे पेड़ कायदे से बड़े भी नहीं हो पाये थे कि बगल में ईंट का भट्ठा खुल गया।

5.मैं जब भी गाँव में रहता घूम-घूमकर एक-एक पेड़ को सहलाता और प्यार करता पर मेरे ये मासूम हरे-भरे पेड़ कायदे से बड़े भी नहीं हो पाये थे कि बगल में ईंट का भट्ठा खुल गया।

6.तो ये और दूल्हे कहां से आ टपके? चैनली, दुल्हन का बाप नगरनिगम का बड़ा ठेकेदार है और लड़की खूबसूरत है और ये सब भी ठेकेदारी करते हैं सड़क को खड़ंजे में बदलने की, खेतों को बंजर बनाने की, उद्योगों को ईंट का भट्ठा बनाने की, स्कूलों को बिजली का दफ्तर बनाने की, अस्पतालों को रेलवे प्लेटफार्म बनाने की।

7.पाठकों, जब यह कहानी आप पढ़ रहे होंगे, उस समय लाजिमपुरवा से छह किलोमीटर दूर बहने वाली नदी छिपिया के उस पार, जहां से जिला बारदोई शुरू हो जाता है, वहां पंजाब से यहाँ आकर ईंट का भट्ठा चलाने वाले सरदार गुलशेर सिंह के भट्ठे के भीतर, 25 दिसंबर की कड़कड़ाती ठण्ड में, दुबेरा छह मीटर बासंती कपड़ा ओढ़े लेटा हुआ है और उसके पास बैठे हैं महुए के ठर्रे में धुत बुचई प्रसाद.

8.इसके बाद निर्मल बाबा और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की मिली भगत से देश के लाखों लोगों को हास्यास्पद नुस्खे बता कर आर्थिक चूना लगाने की पूरी कथा निर्मल बाबा के इतिहास के साथ मीडिया दरबार ने अपने पाठकों के समक्ष रखी तथा अवगत करवाया कि कैसे ईंट का भट्ठा बिठाने के बाद भोले भाले लोगों का भट्ठा बिठा रहे थे ये महाशय और विभिन्न टीवी चैनलों को निर्मल बाबा के कार्यक्रम रुपी विज्ञापन बंद करने पर मजबूर किया.

9.निर्मल बाबा के हाथों बिक गया जागरण या उनकी ' किरपा' रुकने से डर गए जस्टिस काटजू? निर्मल बाबा के अंधविश्वासी प्रचार अभियान की हवा निकलेगी, जागरुक मीडिया ने संभाला मोर्चा ‘‘आप तो खा-म-ख्वाह पीछे पड़ गए, 'सिर्फ' 70 लाख ही तो हर रोज़ कमाते हैं निर्मल बाबा” स्टार न्यूज़ ने विज्ञापन के बावज़ूद अपने चैनल पर खोला निर्मल बाबा का कच्चा चिट्ठा किसी को नहीं पता ईंट का भट्ठा बिठाने के बाद कैसे बाबा बना निर्मलजीत सिंह नरूला कोई भी एक-दूसरे के सवालों का जवाब नहीं दे पाया, न आजतक और न निर्मल बाबा निर्मल बाबा ने


What is the meaning of ईंट का भट्ठा in English and how to say imta ka bhatha in English? ईंट का भट्ठा English meaning, translation, pronunciation, synonyms and example sentences are provided by Hindlish.com.