हिंदी
Login Sign Up
Hindi-English > उधड़ना

उधड़ना in English

pronunciation: [ udhadana ]  sound:  
उधड़ना sentence in Hindi
TranslationMobile
Verb
• fray
• unravel
Examples
1.यह झूठ अब उधड़ना शुरु हो गया है।

2.यह झूठ अब उधड़ना शुरु हो गया है।

3.देखे... एक लाईन पर अटकी थी... जख्मों की सीवन उधड़ना...

4.वो दोनों अनजान बने चुपचाप पैबन्दों का गलना, उधड़ना, अकड़ना, उखड़ना देखते और फिर दोनों की खामोशी की कैंची उसमें बड़े-बड़े छेद करती और फिर आंधी आती।

5.जयपुर / कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के खास सिपहसालारों में शुमार अलवर के सांसद भंवर जितेन्द्र सिंह की भूिम घोटाले में संलिप्तता उजागर होने के बाद इसकी परतें उधड़ना शुरू हो गई हैं।

6.जयपुर / कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के खास सिपहसालारों में शुमार अलवर के सांसद भंवर जितेन्द्र सिंह की भूिम घोटाले में संलिप्तता उजागर होने के बाद इसकी परतें उधड़ना शुरू हो गई हैं।

7.कुछ परवाजों को पंख नही मिला करते कुछ दरख्तों पर फूल नही खिला करते अब तो कलमों की स्याही भी सूख चुकी है कोई मेरे आंसुओं को पिए-तो क्यूँ? कोई मेरे ज़ख्मों को सिंए-तो क्यूँ? यादों का उधड़ना अभी बाकी है लबों पर जो हमने, ख़ामोशी का कफ़न ओढ़ लिया तो

8.कुछ परवाजों को पंख नही मिला करते कुछ दरख्तों पर फूल नही खिला करते अब तो कलमों की स्याही भी सूख चुकी है कोई मेरे आंसुओं को पिए-तो क्यूँ? कोई मेरे ज़ख्मों को सिंए-तो क्यूँ? यादों का उधड़ना अभी बाकी है लबों पर जो हमने, ख़ामोशी का कफ़न ओढ़ लिया तो...

9.घर में फर्नीचर के वार्निश का बेरौनक होना, पौधे का मुरझाना, सोफे की गद्दियों की सीवनों का उधड़ना, दरवाजो, खिड़कियों के काँचों का धुंधलाना, तस्वीरों के फीके पड़े रंग-ये सब तो उसे नज़र आते है किन्तु इन सबके साथ, उसका अपना एक चौथाई और तीन बटा चार हिस्सा जो दिन-पर-दिन धुंधलाता जा रहा है, वह उस पर कभी ध्यान ही नहीं देती.

Definition
सिलाई, बुनाई के टाँके अलग होना:"इस पैंट की सिलाई उधड़ गई है"
Synonyms: उखड़ना, निकलना, खुलना, उचड़ना, उकचना, उकसना, उकिसना, उखरना, उचरना,

/ सीलन के कारण दीवार का सीमेंट उधड़ रहा है"
Synonyms: निकलना, अलग होना, पृथक होना, टूटना, उखड़ना, उतरना, उकलना, उकिलाना, उकिड़ना, उखरना, उचटना, उचड़ना, उचरना,


What is the meaning of उधड़ना in English and how to say udhadana in English? उधड़ना English meaning, translation, pronunciation, synonyms and example sentences are provided by Hindlish.com.