हिंदी
Login Sign Up
Hindi-English > ऊँची लहर

ऊँची लहर in English

pronunciation: [ umci lahar ]  sound:  
ऊँची लहर sentence in Hindi
TranslationMobile
Noun
• bore
ऊँची    better up
लहर    billow jaw roller sea twitch tide spurt spasm
Examples
1.गर्जते जल-राशि की उठती हुयी ऊँची लहर

2.एक ऊँची लहर आयी, दूर तक मैं बह गया!

3.कर न परवाह ऊँची लहर की अभी, रेत का इक घरोंदा बना तो सही।

4.एक ऊँची लहर से बचकर इस तरह दौड़ा जैसे सचमुच वह मुझे अपनी लपेट में लेने आ रही हो।

5.ऊँची लहर आती है तो साथ में उछल कर तैरने लगता है, पूरा आनन्द उठाता है, बस स्वयं से आगे नहीं जाने देता हूँ उसे।

6.एक बूढ़ा जहाज़ तख़्तों की सारी हड्डी पसलियों से चर चर चरमराता हुआ भी ऊँची समुंदरी लहर के सामने अपना माथा एकदम ऊपर उठाकर लहर पर सरकता हुआ चढ़ता, हाँपता हुआ उस पर से उतरता है, फिर अगली ऊँची लहर...

7.व्योम को छूते हुए दुर्गम पहाड़ों के शिखर वे घने जंगल जहां रहता है तम आठों पहर गर्जते जल राशि की उठती हुई ऊँची लहर आग की भयदायिनी फैली दिशाओं में लपट ये कंपा सकती कभी जिसके कलेजे को नहीं भूलकर भी वह नहीं नाकाम रहता है कहीं।

8.व्योम को छूते हुए दुर्गम पहाड़ों के शिखर वे घने जंगल जहाँ रहता है तम आठों पहर गर्जते जल-राशि की उठती हुई ऊँची लहर आग की भयदायिनी फैली दिशाओं में लपट ये कंपा सकती कभी जिसके कलेजे को नहीं भूलकर भी वह नहीं नाकाम रहता है कहीं ।

9.व्योम को छूते हुए दुर्गम पहाड़ों के शिखर वे घने जंगल जहां रहता है तम आठों पहर गर्जते जल राशि की उठती हुई ऊँची लहर आग की भयदायिनी फैली दिशाओं में लपट ये कंपा सकती कभी जिसके कलेजे को नहीं भूलकर भी वह नहीं नाकाम रहता है कहीं।

10.व्योम को छूते हुये दुर्गम पहाड़ों के शिखर वे घने जंगल जहां रहता है तम आठों पहर गर्जते जल-राशि की उठती हुयी ऊँची लहर आग की भयदायिनी फैली दिशाओं में लपट ये कंपा सकती कभी जिसके कलेजे को नहीं भूलकर भी वह नहीं नाकाम रहता है कहीं ।


What is the meaning of ऊँची लहर in English and how to say umci lahar in English? ऊँची लहर English meaning, translation, pronunciation, synonyms and example sentences are provided by Hindlish.com.