हिंदी
Login Sign Up
Hindi-English > घटना-क्रिया-विज्ञान

घटना-क्रिया-विज्ञान in English

pronunciation: [ ghatana-kriya-vijnyan ]  sound:  
घटना-क्रिया-विज्ञान sentence in Hindi
TranslationMobile
Noun
• phenomenology
Examples
1.इसके अतिरिक्त इन्होंने ' धार्मिक घटना-क्रिया-विज्ञान (दृश्यप्रपंचशास्त्र) और उसका इतिहास' में भी 'एम ए' किया हुआ है.

2.प्राकृत बोधवाद की समस्या ने घटना-क्रिया-विज्ञान (फिनॉमिनॉलॉजी) एवं अनुभववाद मं व्यवहारवाद (बिहेवियरिज़्म) तथा संक्रियावाद (आपरेशनिज्म) का रूप ले लिया हैं।

3.प्राकृत बोधवाद की समस्या ने घटना-क्रिया-विज्ञान (फिनॉमिनॉलॉजी) एवं अनुभववाद मं व्यवहारवाद (बिहेवियरिज़्म) तथा संक्रियावाद (आपरेशनिज्म) का रूप ले लिया हैं।

4.घटना-क्रिया-विज्ञान, अन्वेषणाधीन व्यक्तियों द्वारा परिकल्पित किसी घटना की “स्वानुभूतिमूलक वास्तविकता” को वर्णित करता है; यह घटना का एक अध्ययन है.

5.ऑस्ट्रिया और तदनंतर अमेरिका में, अल्फ्रेड शुट्ज़ ने सामाजिक घटना-क्रिया-विज्ञान का विकास किया, जिसने बाद में सामाजिक निर्माणवाद के बारे में जानकारी दी.

6.हेरिंग घटना-क्रिया-विज्ञान के प्रमुख प्रवर्तकों में से थे और इस प्रवृत्ति का मनोविज्ञान पर प्रभाव डालने का काफी श्रेय उन्हें दिया जा सकता है।

7.हेरिंग घटना-क्रिया-विज्ञान के प्रमुख प्रवर्तकों में से थे और इस प्रवृत्ति का मनोविज्ञान पर प्रभाव डालने का काफी श्रेय उन्हें दिया जा सकता है।

8.हेरिंग घटना-क्रिया-विज्ञान के प्रमुख प्रवर्तकों में से थे और इस प्रवृत्ति का मनोविज्ञान पर प्रभाव डालने का काफी श्रेय उन्हें दिया जा सकता है।

9.घटना-क्रिया-विज्ञान, अन्वेषणाधीन व्यक्तियों द्वारा परिकल्पित किसी घटना की “ स्वानुभूतिमूलक वास्तविकता ” को वर्णित करता है ; यह घटना का एक अध्ययन है.

10.ऑस्ट्रिया और तदनंतर अमेरिका में, अल्फ्रेड शुट्ज़ ने सामाजिक घटना-क्रिया-विज्ञान का विकास किया, जिसने बाद में सामाजिक निर्माणवाद के बारे में जानकारी दी.


What is the meaning of घटना-क्रिया-विज्ञान in English and how to say ghatana-kriya-vijnyan in English? घटना-क्रिया-विज्ञान English meaning, translation, pronunciation, synonyms and example sentences are provided by Hindlish.com.