हिंदी
Login Sign Up
Hindi-English > धकधकी

धकधकी in English

pronunciation: [ dhakadhaki ]  sound:  
धकधकी sentence in Hindi
TranslationMobile
Noun
• palpitations
• heartbeat

• pitapat
Examples
1.सुजन काका, काकी, बहुरिया सभी के कलेजे में धकधकी समा गई।

2.धकधकी (दिल का तेजी के साथ धड़कना) की समस् या

3.सुजन काका, काकी, बहुरिया सभी के कलेजे में धकधकी समा गई।

4.गर्म चमक के साथ अन्य असहज संवेदना जैसे दिल धकधकी, सिर पे दबाव, चक्कर आना, बेहोशी की भावना या कमजोरी महसूस कर सकते है.

5.धकधकी, कम्पन, और व्यग्रता जैसे अतिगलग्रंथिता के आम लक्षणों में से अनेक कोशिका सतहों पर बीटा एड्रीनर्जिक अभिग्राहकों में वृद्धि द्वारा बीच-बचाव किये जाते हैं.

6.इनमें दिल की तेज धड़कन और धकधकी के लक्षण, हाथ के कम्पन जैसे तंत्रिका तंत्र कम्पन और व्यग्रता के लक्षण, पाचन तंत्र की अतिसक्रियता (हाइपरमोटिलिटी)

7.धकधकी, कम्पन, और व्यग्रता जैसे अतिगलग्रंथिता के आम लक्षणों में से अनेक कोशिका सतहों पर बीटा एड्रीनर्जिक अभिग्राहकों में वृद्धि द्वारा बीच-बचाव किये जाते हैं.

8.इनमें दिल की तेज धड़कन और धकधकी के लक्षण, हाथ के कम्पन जैसे तंत्रिका तंत्र कम्पन और व्यग्रता के लक्षण, पाचन तंत्र की अतिसक्रियता (हाइपरमोटिलिटी)

9.इसके अलावा, रोगियों में और भी विभिन्न प्रकार के लक्षण दिख सकते हैं, जैसे कि धकधकी और अतालता (अराइथमियास) (विशेष रूप से अलिन्दी तंतुविकसन), श्वास कष्ट (डिस्प्निया), कामेच्छा में कमी, मिचली, उल्टी, और दस्त.

10.घबराहट, चिड़चिड़ापन, चिंता, दुविधा, मांसपेशी की फड़कन (हाइपररिफ्लेक्सिया), अनिद्रा, सिरदर्द, सांस की क्षारमयता (रेस्पिरेटरी अल्कालोसिस), और ह्रदय की धकधकी सहित एक व्यापक असुखकर शारीरिक और मानसिक स्थितियों के साथ आम तौर पर कैफिनिज्म कैफीन निर्भरता से जुड़ा होता है.

Definition
भय,उद्वेग आदि से हृदय की गति तीव्र होने की क्रिया:"डाक्टर ने उसके दिल की धकधकाहट का कारण पूछा"
Synonyms: धकधकाहट, धकधक, धक-धक, धुकधुक, धड़क,


What is the meaning of धकधकी in English and how to say dhakadhaki in English? धकधकी English meaning, translation, pronunciation, synonyms and example sentences are provided by Hindlish.com.